world test championship schedule

janiye 2023 world test championship schedule ke bare me

दोस्तों आज हम इस cricketinhindi blog में बात करेगे कि world test championship schedule के बारें बात करेगे तो दोस्तों इंटरनेशनल क्रिकट काउंसिल ने 8 फरवरी, बुधवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीखों का ऐलान कर दिया था। WTC के पहले संस्करण का फाइनल मैच साउथेम्प्टन में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हुआ था, जिसमें न्यूज़ीलैंड ने भारत को 8 विकेट के करारी शिकस्त दी थी।तो चलिए world test championship schedule के बारें ओर भी जानें- 

world test championship schedule

दोस्तों अब बात करते हैं  world test championship schedule के बारें में भारतीय क्रिकेट टीम ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। अब WTC 2021-23 के फाइनल में भारत का मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ इंग्लैंड होगा। इस बार के WTC के फाइनल में सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जगह पक्की की थी और दूसरे नंबर के लिए भारत के साथ-साथ श्रीलंका भी इस WTC की रेस में शामिल थी।

श्रीलंका को न्यूजीलैंड दौरे पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल करनी बहुत ही जरूरी थी, परन्तु ऐसा नहीं हो पाया था। एक बहुत ही रोमांचक टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने पांचवे दिन की आखिरी गेंद पर श्रीलंका को दो विकेट से हरा दिया था। श्रीलंका की इस हार का फायदा भारत को मिला था और वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुँच गई थी।तो चलिए, अब हम आगे जानते हैं कि इस बार के टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच कब और कहां खेला जाएगा और इसे कैसे देखे, आइये सबसे पहले जानें world test championship 2023 final venue क्या हैं। 

world test championship schedule

यह भी पढ़ें- 1980 me india vs pakistan match fixing ke bare me jane

world test championship 2023 final venue

दोस्तों अब जानते हैं कि world test championship 2023 final venue कहाँ का हैं भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच इंग्लैंड के लंदन में स्थित केनिंग्टन ओवल में होगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 7 जून को भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होने की आशा लगाई जा रही है। हालांकि, अभी तक मैच की सही समय को कंफर्म नहीं किया गया है।

भारत में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होने की उम्मीद है। वहीं ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की बात करें तो दर्शकों को यह मैच डिज्नी प्लस हॉटस्टार के ऐप और वेबसाइट दोनों जगहों पर देखने को मिलेगा।

world test championship 2023 final venue

यह भी पढ़ें- Top 10 most dangerous batsman in the world

world test championship 2023 final date

दोस्तों अब बात करते हैं कि world test championship 2023 final date क्या हैं तो दोस्तों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून में खेला जाना हैं। आईसीसी ने कंफर्ड डेट की घोषणा कर दी  गई है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 से 11 जून को द ओवल, लंदन में खेला जायेगा। फाइनल के लिए आईसीसी ने एक दिन का रिजर्व डे की भी घोषणा की है। यानि 7 से 12 जून के बीच इस फाइनल को कराए जाने का ऐलान आईसीसी ने कर दिया है।  बात करें पिछले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल कि तो न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर पहली बार टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब पर अपना हक़ जिताया था। 

world test championship 2023 final date

यह भी पढ़ें- http://fastest ball in ipl history

india squad for wtc final

दोस्तों अब जानते हैं कि india squad for wtc final क्या हैं, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो गई है। भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की टीम में वापसी हो गई है। उन्हें पिछले साल दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद से टीम में जगह नहीं मिल पाई थी और रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करते दिखाई देंगे तो चलिए जानते हैं कि कौन -कौन से खिलाडियों को इस बार टीम में जगह मिली हैं, आइये जानें-

india squad for wtc final

नाम सूची 
रोहित शर्मा (कप्तान)बल्लेबाज़ 
शुभमन गिलबल्लेबाज़ 
चेतेश्वर पुजाराबल्लेबाज़ 
विराट कोहलीबल्लेबाज़ 
अजिंक्य रहाणेबल्लेबाज़ 
केएल राहुलबल्लेबाज़ 
केएस भरतविकेटकीपर/बल्लेबाज़ 
रविचंद्रन अश्विनऑलराउंडर
अक्षर पटेलऑलराउंडर
रवींद्र जडेजाऑलराउंडर
शार्दूल ठाकुरऑलराउंडर
मोहम्मद सिराजगेंदबाज़ 
उमेश यादवगेंदबाज़ 
मोहम्मद शमीगेंदबाज़ 
जयदेव उनादकटगेंदबाज़ 
india squad for wtc final

यह भी पढ़ें- most odi wickets in women’s cricket 

Conclusion 

दोस्तों आज आपको इस cricketinhindi blog में बताया कि world test championship schedule और world test championship 2023 final venue के बारें में आपको सब बता दियुआ गया हैं। जिससे की आपको आसानी से पता चल जायेगा कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप कब और कहाँ पर हैं और कितने बजे आएगा और कौन -कौन से चैनेल पर आएगा।

इन सबके बारें में आपको सब बता दिया गया हैं और आपको इस ब्लॉग में बताया कि world test championship 2023 final date और india squad for wtc final के बारें में भी आपको सब बता दिया गया हैं कि कौन -कौन से खिलाड़ी को टीम में जगह मिली हैं। इसके बारें में भी आपको सब बता दिया गया हैं और हमें आशा हैं कि आपको यह ब्लॉग जरुर पसंद आया होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

घटिया प्रदर्शन फिर भी Hardik Pandya वर्ल्ड कप की टीम में… Krunal Pandya: खास अंदाज में मारी थी एंट्री, फिर पूरी टीम के… Icc Men’s T20 World Cup में कैसा होगा पाकिस्तान टीम का अंदाज? Yuvraj Singh: टी20 विश्व कप के लिए सिक्सर किंग युवराज सिंह को… मेरा करियर जब तक खत्म नहीं हो जाता हैं…Yuzvendra Chahal के कारण से..