janiye 2023 me asia cup kab hai

janiye 2023 me asia cup kab hai

दोस्तों आज आपको इस cricketinhindi blog में बतायेगे कि asia cup kab hai, तो दोस्तों 30 अगस्त से 17 सितंबर 2023 तक पाकिस्तान और श्रीलंका में इस टूर्नामेंट खेला जाना है। यह टूर्नामेंट 50 ओवरों का एकदिवसीय टूर्नामेंट के रूप में होगा, जिसमें सभी मैच अंतरराष्ट्रीय मानक स्थानों पर होगे। हर बार की तरह इस बार भी asia cup 2023 में दो ग्रुप होंगे, जिसमें हर ग्रुप से दो टीमें सुपर फोर चरण के लिए आगे पहुंचेगी। सुपर फोर चरण से पहले दो टीमें फिर फाइनल में भिड़ेंगी, तो आइये asia cup kab hai इसके बारें में ओर भी विस्तार से जानते हैं।

asia cup kab hai

क्रिकेट फैंस के लंबे वक्त का इंतजार अब समाप्त हो गया है। एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने एशिया कप 2023 की घोषणा कर दी है। इस बार वनडे फॉर्मेट में होने वाले इस टूर्नामेंट के मुकाबले पाकिस्तान के साथ ही श्रीलंका में भी होगे। जैसे की आपको पता चल ही गया हैं कि asia cup 2023 का पहला मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा। 17 सितंबर को कोलंबो में फाइनल मुकाबला होगा। इस टूर्नामेंट में 6 टीमें- भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल एक दूसरे से  भिड़ेगी।

इसमें कुल 13 मुकाबले होगे, जिसके बारें में आगे आपको जानकारी देते हैं कि कब कौन सी टीम किस तारीक को किस टीम के साथ भिड़ेगी, तो आइये जानते हैं।

asia cup kab hai

यह भी पढ़ें- indian cricket salary 

asia cup date

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने आगामी asia cup date आखिरकार जारी कर दी है। इस बार टूर्नामेंट का आयोजन ‘हाइब्रिड मॉडल’ में गोना हैं। एशिया कप के मैच पाकिस्तान और श्रीलंका में होगे। भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे से इनकार के बाद एसीसी ने पीसीबी के ‘हाइब्रिड मॉडल’ को स्वीकार कर लिया था। भारतीय टीम अपने मैच श्रीलंका में ही खेलेगी, तो चलिए जानते हैं कि बाकि के मैच कहाँ और कितनी डेट को खेलेगे।

asia cup date

तारीख मैच वेन्यू 
30 अगस्तपाकिस्तान vs नेपाल मुल्तान, पाकिस्तान 
31 अगस्तबांग्लादेश  Vs श्री लंका कैंडी, श्री लंका 
2 सितंबरपाकिस्तान  Vs इंडिया कैंडी, श्री लंका 
3 सितंबरबांग्लादेश  Vs अफगानिस्तान लाहौर, पाकिस्तान
4 सितंबरइंडिया  Vs नेपाल कैंडी, श्री लंका 
5 सितंबरअफगानिस्तान   v श्री लंका लाहौर, पाकिस्तान 

                                                    Super 4

6 सितंबरA1 v B2लाहौर, पाकिस्तान
9 सितंबरB1 v B2कोलंबो, श्री लंका 
10 सितंबरA1 v A2कोलंबो, श्री लंका 
12 सितंबरA2 v B1कोलंबो, श्री लंका 
14 सितंबरA1 v B1कोलंबो, श्री लंका 
15 सितंबरA2 v B2कोलंबो, श्री लंका 
17 सितंबरफाइनल कोलंबो, श्री लंका 
asia cup date

यह भी पढ़ें-  odi world cup 2023

asia cup teams list

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय साह ने पुष्टि की हैं कि भारत और पाकिस्तान वनडे एशिया कप 2023 के लिए एक ही ग्रुप में रखें गए हैं, तो चलिए आपको बाकी की बची टीम के बारें में बताते हैं की कौन सी टीम कौन से ग्रुप में हैं, तो आइये जानें-

  • ग्रुप अ

भारत 

पाकिस्तान 

नेपाल 

  • ग्रुप ब

श्री लंका 

अफगानिस्तान 

बांग्लादेश 

तो दोस्तों आपको पता चल ही गया होगा कि कौन सी टीम किस ग्रुप में हैं, तो अब हम यह जानेगे कि asia cup live streaming कहाँ पर होगा और कितने बजे होगा, इन सबके बारें में हम अब आपको बताते हैं।

asia cup teams list

asia cup live streaming

asia cup 2023 के मुकाबले भारतीय समयनुसार दोपहर 3 बजे से होगे। वहीं, इंडियन  फैंस एशिया कप के मुकाबले स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव प्रसारण देख सकते हैं और इसके अलावा डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव प्रकरण देख पाएंगे। साथ ही इंडिया के मैचों की लाइव ब्रॉडकास्टिंग डीडी स्पोर्ट्स पर भी देख सकते है। दरअसल, एशिया कप के मैचों की ब्रॉडकास्टिंग राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास ही है। इस तरह भारतीय फैंस स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलावा डीडी स्पोर्ट्स और डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव प्रसारण का मजा ले सकते हैं।

asia cup live streaming

यह भी पढ़ें- best fielder in the world 

Conclusion- 

दोस्तों आज आपको इस cricketinhindi blog में बताया कि asia cup kab hai और asia cup date के बारें में आपको सब बता दिया गया हैं, जिससे की आपको पता चल सके की एशिया कप कब हैं और कौन सी तारीख को हैं, इन सब के बारें में आपको सब बता दिया गया हैं और आपको इस ब्लॉग में बताया कि asia cup teams list और asia cup live streaming के बारें में आपको विस्तार से जानकारी दे दी गयी हैं और हमें आशा हैं आपको यह क्रिकेट ब्लॉग जरुर पसंद आया होगा और क्रिकेट की जानकारी के लिए हमारे चैनल को फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

घटिया प्रदर्शन फिर भी Hardik Pandya वर्ल्ड कप की टीम में… Krunal Pandya: खास अंदाज में मारी थी एंट्री, फिर पूरी टीम के… Icc Men’s T20 World Cup में कैसा होगा पाकिस्तान टीम का अंदाज? Yuvraj Singh: टी20 विश्व कप के लिए सिक्सर किंग युवराज सिंह को… मेरा करियर जब तक खत्म नहीं हो जाता हैं…Yuzvendra Chahal के कारण से..