india vs pakistan match

janiye T20 world cup me india vs pakistan match kab hai

दोस्तों आज हम इस क्रिकेट ब्लॉग में बात करने जा रहे है कि india vs pakistan match कब है तो दोस्तों टी20 वर्ल्ड 2022 का आगाज भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ मुकाबला खेलकर करेगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को होगा। आपको बता दें कि हाल ही में खत्म हुई एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान का दो बार आमना-सामना हुआ था। जिसमें एक मुकाबले में भारत जीता था तो एक मुकाबला पाकिस्तान जीता था। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2022 में होने वाले मुकाबले में किस टीम का पलड़ा भारी होगा। यह कहना कठिन होगा तो चलिए इस पर आज चर्चा करते है कि india vs pakistan match कब होगा। 

india vs pakistan match

दोस्तों अब बात करते है कि india vs pakistan match कब है तो दोस्तों क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से शुरू होगा। 2007 T20 विश्व कप की विजेता  भारतीय टीम यहां अपने अभियान की शुरुआत अपने प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को आमने-सामने होंगी। दिलचस्प बात यह है कि 2007 में जब पहला विश्व कप खेला गया था तब भी भारत  ने अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ ही खेला गया था। उससे पहले भारत का मुकाबला स्कॉटलैंड के साथ निर्धारित किया था परन्तु बारिश की वजह से वो मैच रद्द कर दिया गया था।  

india vs pakistan match

यह भी पढ़ें- t20 world cup 2022 

t20 world cup india squad

दोस्तों अब बात करते है कि t20 world cup india squad के बारे में कि किस -किस खिलाडी को टीम में जगह मिली है और आपको पता ही है कि टीम इंडिया का  पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है। वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। जिसमे 15 सदस्यीय टीम में  है 7 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज, 5 स्पेशलिस्ट गेंदबाज और 3 ऑलराउंडर्स को जगह मिली है चलिए जानते है 

t20 world cup india squad  

नाम सूची 
रोहित शर्मा (कप्तान )बल्लेबाज 
केएल राहुल (उप कप्तान )बल्लेबाज 
विराट कोहली बल्लेबाज 
सूर्यकुमार यादवबल्लेबाज 
दीपक हुड्डाबल्लेबाज 
ऋषभ पंतविकेटकीपर/बल्लेबाज 
दिनेश कार्तिकविकेटकीपर/बल्लेबाज 
हार्दिक पंड्या ऑलराउंडर 
अक्षर पटेलऑलराउंडर 
आर। अश्विनऑलराउंडर 
जसप्रीत बुमराहगेंदबाज 
अर्शदीप सिंहगेंदबाज 
हर्षल पटेलगेंदबाज 
भुवनेश्वर कुमारगेंदबाज 
t20 world cup india squad

यह भी पढ़ें- t20 world cup winners list 

pakistan t20 world cup squad

दोस्तों अब बात करते है कि pakistan t20 world cup squad के बारे में कि कौन -कौन से प्लेयर को टीम में जगह मिली है चलिए जानते है।

pakistan t20 world cup squad 

नाम सूची 
बाबर आजम (कप्तान)बल्लेबाज 
मोहम्मद रिजवानविकेटकीपर/बल्लेबाज 
आसिफ अलीबल्लेबाज 
हारिस रऊफगेंदबाज 
हैदर अलीबल्लेबाज 
इफ्तिखार अहमदऑलराउंडर 
शादाब खानऑलराउंडर
खुशदिल शाहबल्लेबाज 
मोहम्मद नवाजऑलराउंडर
मोहम्मद हसनैनगेंदबाज
नसीम शाहगेंदबाज 
शाहीन अफरीदीगेंदबाज 
उस्मान कादिरगेंदबाज 
मोहम्मद वसीम जूनियरगेंदबाज 
शान मसूदगेंदबाज 
pakistan t20 world cup squad 

यह भी पढ़ें- http://t20 world cup 2022 qualifiers

 india vs pakistan match time

दोस्तों अब बात करते है कि india vs pakistan match time क्या है और कितने बजे मैच सुरु होगो तो दोस्तों भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप का मैच भारतीय समयानुसार शाम1:30 बजे शुरू होगा। इस मैच पर वर्ल्ड की निगाहें हैं। भारतीय फैंस चाहेंगे कि भारत इस मैच को जीतकर टी-20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला ले सके। दूसरी ओर, रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम भी पाकिस्तान को परास्त करने में कोई कसर नहीं छोड़े ने वाली है।

india vs pakistan match time

यह भी पढ़ें- t20 world cup schedule

india vs pakistan match venue

दोस्तों अब बात करते है कि india vs pakistan match venue कहाँ का है और कहाँ खेला जायेगा मैच तो दोस्तों भारत और पाकिस्तान का मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएग और  दर्शकों के बैठने के लिहाज से यह स्टेडियम दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्टेडियम में से एक है। भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर 12 में सीधे क्वालीफाई हो चुकी हैं और यहाँ भारत और पाकिस्तान पहली बार इस मैदान पर आमने सामने होगी। 

india vs pakistan match venue

यह भी पढ़ें–  indian cricket players wife

Conclusion 

दोस्तों आज आपको इस क्रिकेट ब्लॉग आपको बताया कि india vs pakistan match और t20 world cup india squad के बारे आपको बता दिया है कि कब मैच है यह सब आपको बता दिया गया है और आपको बताया कि pakistan t20 world cup squad और india vs pakistan match time के बारे में भी बता दिया गया है और आप उस टाइम मैच का लुफ़्त उठा सके। हमे आशा है कि आपको यह ब्लॉग जरुर पसंद आया होगा और ऐसे ही  क्रिकेट की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग को फॉलो करे।  

2 comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

घटिया प्रदर्शन फिर भी Hardik Pandya वर्ल्ड कप की टीम में… Krunal Pandya: खास अंदाज में मारी थी एंट्री, फिर पूरी टीम के… Icc Men’s T20 World Cup में कैसा होगा पाकिस्तान टीम का अंदाज? Yuvraj Singh: टी20 विश्व कप के लिए सिक्सर किंग युवराज सिंह को… मेरा करियर जब तक खत्म नहीं हो जाता हैं…Yuzvendra Chahal के कारण से..