india vs bangladesh match

janiye 2022 me india vs bangladesh match kab hai

दोस्तों आज हम इस cricketinhindi में बात करेगे कि india vs bangladesh match कब है तो दोस्तों टीम इंडिया के फैंस के लिए आने वाला वक्त रोमांच से भरा होने वाला है, क्योंकि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के बाद बांग्लादेश जाएगी है। जहां फैंस को क्रिकेट का बढ़िया डोज देखने को मिलेगा। न्यूजीलैंडे के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम 25 नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक न्यूजीलैंड में ही वनडे सीरीज खेलेगी और उसके बाद बांग्लादेश जाएगी तो चलिए जानते हैं कि india vs bangladesh match कब हैं। आइये जानते हैं-

india vs bangladesh match

दोस्तों अब बात करते हैं कि india vs bangladesh match कब हैं तो दोस्तों जैसे कि आपको पता ही हैं इंडिया अभी न्यूजीलैंड दौरे पर हैं और उसके बाद इंडिया बांग्लादेश की उड़ान भरेगी और वहाँ  4 दिसंबर से वो बांग्लादेश में पहला वनडे मैच खेलेगी। 4 दिसंबर से शुरू होने वाले बांग्लादेश दौरे में इंडिया टीम तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने वाली हैं। टीम इंडिया का यह बांग्लादेश टूर 26 दिसंबर को खत्म तक चलेगा। चलिए अब जानते हैं कि india vs bangladesh 2022 schedule के बारे में जानते हैं।

india vs bangladesh match

यह भी पढ़ें-  best bowler in the world

india vs bangladesh 2022 schedule  

दोस्तों अब जानते हैं कि india vs bangladesh 2022 schedule के बारे में की कहाँ कहाँ इंडिया बना बांग्लादेश का मैच खेला जायेगा और किस किस मैदान पर खेला जायेगा चलिए इस बारें में जानते हैं।

वनडे सीरीज के कब और कहां होंगे मैच

– पहला वनडे मैच 4 दिसंबर को मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होगा।

– दूसरा वनडे मैच 7 दिसंबर को भी मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में ही  होगा।

– तीसरा वनडे मैच 10 दिसंबर को चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में होगा।

टेस्ट सीरीज के कब और कहां होंगे मैच

– पहला टेस्ट मैच 14-18 दिसंबर को चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाना हैं।

– दूसरा टेस्ट मैच 22-26 दिसंबर को मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला जाना हैं।

india vs bangladesh 2022 schedule

यह भी पढ़ें-  best wicket keeper in the world

indian squad for bangladesh 

दोस्तों अब बात करते हैं indian squad for bangladesh क्या हैं तो दोस्तों भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बांग्लादेश दौरे के लिए घोषित भारतीय टीम में दो बड़े बदलाव कर दिए हैं। उन्होंने तेज गेंदबाज यश दयाल और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को बाहर किया है। दोनों को चोट की वजह से बांग्लादेश दौरे से बाहर कर दिया है। 

यश दयाल और रवींद्र जडेजा की जगह बीसीसीआई ने  रिप्लेसमेंट के तौर पर तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया है। बीसीसीआई ने यह जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए बताया है। बीसीसीआई ने बताया है कि यश दयाल के साथ लोअर बैक की परेशानी बनी हुई है। जबकि जडेजा अब तक घुटने की चोट से पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं। यही वजह है कि दोनों  को बांग्लादेश दौरे से बाहर कर दिया  गया है। उनका रिप्लेसमेंट भी टीम में शामिल कर लिया है।चलिए अब आपको अब पूरी टीम बताते हैं 

indian squad for bangladesh 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर,रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी,ईशान किशन (विकेटकीपर),  ऋषभ पंत (विकेटकीपर),  शाहबाज अहमद, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन। 

indian squad for bangladesh 

यह भी पढ़ें- one day international most odi runs in cricket

bangladesh player list

 दोस्तों अब जानते हैं कि bangladesh player list के बारे में तो दोस्तों दिसंबर में भारत के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू श्रृंखला के लिए बांग्लादेश ने टीम का ऐलान हो गया है। टीम में बाएं हाथ के स्पिन आलराउंडर शाकिब अल हसन, तेज गेंदबाज इबादत हुसैन और ऑफ स्पिन ऑलराउंडर यासिर अली की वापसी हो गयी है। शाकिब बांग्लादेश की आखिरी वनडे सीरीज से चुकें थे, जब टीम ने जिम्बाब्वे का दौरा किया था और अगस्त में उनकी अनुपस्थिति में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। अब 2015 के बाद पहली बार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम तमीम इकबाल की सेना से भिड़ने जा रही हैं। आइये पूरी टीम आपको बताते हैं।

bangladesh player list

तमीम इकबाल (कप्तान), लिटन दास, हसन महमूद, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम , अनामुल हक बिजॉय, अफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, यासिर अली चौधरी, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन, नसुम अहमद, महमूद उल्लाह, नजमुल हुसैन शान्तो और काजी नूरुल हसन सोहन।

bangladesh player list

यह भी पढ़ें- <strong>top 10 longest six in cricket history</strong>

Conclusion 

दोस्तों अब बात करते हैं कि india vs bangladesh match और india vs bangladesh 2022 schedule के बारे में आपको बता दिया गया हैं जिससे की आपको पता चल सके कि मैच कौन सी तारीख़ को हैं और आपको इस ब्लॉग में बताया कि indian squad for bangladesh और bangladesh player list के बारे में भी आपको बता दिया गया हैं, जिससे कि आपको पता चल सके कि कौन -कौन सा खिलाड़ी टीम में हैं। हमें आशा है कि आपको यह ब्लॉग जरुर पसंद आया होगा।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

घटिया प्रदर्शन फिर भी Hardik Pandya वर्ल्ड कप की टीम में… Krunal Pandya: खास अंदाज में मारी थी एंट्री, फिर पूरी टीम के… Icc Men’s T20 World Cup में कैसा होगा पाकिस्तान टीम का अंदाज? Yuvraj Singh: टी20 विश्व कप के लिए सिक्सर किंग युवराज सिंह को… मेरा करियर जब तक खत्म नहीं हो जाता हैं…Yuzvendra Chahal के कारण से..