highest odi partnership

Best 10 highest odi partnership in cricket history

दोस्तों आज हम इस cricketinhindi blog में बात करेगे कि highest odi partnership के बारें में, तो दोस्तों इतिहास ग्वाह है यदि कोई भी टीम मैच में जीतती है तो उसके पीछें पार्टनरशिप यानि कि साझेदारी  का बहुत अहम रोल माना जाता है। क्रिकेट इतिहास में आज तक आपने देखा होगा की जो भी टीम अच्छी पार्टनरशिप करती है। वह मैच अपने नाम करने में अधिकतर कामयाब होती ही है। ऐसे में आज हम आपको वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी पार्टनरशिप के बारे में विस्तार से जानते हैं। आखिरकार किस-किस खिलाडियों के बिच कब और किस टीम के विरुद्ध वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पार्टनरशिप हुई हैं, तो आइये जानें कि highest odi partnership के बारें में-

highest odi partnership

दोस्तों अब बात करेगे कि highest odi partnership के बारें में तो दोस्तों  One Day International (ODI) क्रिकेट के आकर्षक दुनिया में, साझेदारी मैचों के परिणाम को आकार देने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। खेल के इतिहास के माध्यम से, कई पौराणिक जोड़े ने अवरुद्ध साझेदारी बनाने के लिए अपनी ताकतों को जोड़ा है जो प्रशंसकों को आकर्षित करता है और उल्लेखनीय रिकॉर्ड स्थापित  भी करता है, तो अब उनके बारें में जानते हैं कि highest partnership in odi किन -किन खिलाडियों के बिच हुई हैं।

highest odi partnership

यंह भी पढ़ें- Top 10 most dangerous batsman in the world

highest partnership in odi

दोस्तों अब जानते हैं कि highest partnership in odi के बारें में कि कौन -कौन से प्लेयर्स की साझेदारी आज भी याद रखते हैं और उन्होंने कब और कितने रनों की पार्टनरशिप करी थी, तो चलिए इसके बारें में जानते हैं।

highest partnership in odi

सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ (भारत) – 331 रन:

वर्ष 1999 था जब क्रिकेट दुनिया दो भारतीय कथाओं के बीच एक शानदार साझेदारी का गवाह थी। Sachin Tendulkar और Rahul Dravid ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी ताकतों को जोड़ा, एक विशाल साझेदारी रिकॉर्ड स्थापित किया जो आज भी उच्च है।

highest odi partnership

यंह भी पढ़ें- 1980 me india vs pakistan match fixing ke bare me jane

क्रिस गेल और मार्लन सैमुअल्स (वेस्ट इंडिया) – 372 रन:

2015 में, क्रिस गेल और मार्लन सैमुअल्स के वेस्ट इंडियन डुओ ने जिम्बेबेबान के खिलाफ एक मैच के दौरान क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम रिकॉर्ड किया। उनके विस्फोटक साझेदारी ने विरोधियों को भय और दर्शकों को पूर्ण भय में छोड़ दिया।

highest odi partnership

यंह भी पढ़ें- Best 10 highest t20 partnership in cricket history

उपुल थरंगा और संत जयसूर्या (श्रीलंका) – 286 रन:

श्रीलंका ने कुछ शानदार क्रिकेटरों का उत्पादन किया है, और 2006 में उपुल थरंगा और संत जयसूर्या का साझेदारी एक शक्ति के रूप में साबित हुआ हैं। इंग्लैंड के खिलाफ लड़ाई का उनका विनाशकारी प्रदर्शन दुनिया भर के प्रशंसकों के स्मृति में छपा हुआ है।

highest odi partnership

यंह भी पढ़ें- best 5 test highest partnership in cricket history

मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन (न्यूजीलैंड) – 248 रन:

न्यूजीलैंड के सर्वश्रेष्ठ, मार्टिन गुप्टिल और केन विलियमसन ने 2015 में विंडीज के खिलाफ मैदान पर अपनी जादू को उजागर किया था। उनकी साझेदारी ने उनकी टीम को एक आश्चर्यजनक जीत के लिए प्रेरित किया था, खेल पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ दिया था।

highest odi partnership

यंह भी पढ़ें- http://janiye 2023 world test championship schedule ke bare me

सचिन तेंदुलकर और सौरभ गांगुली (भारत) – 258 रन:

यह सूची एक और असाधारण साझेदारी का उल्लेख किए बिना अपूर्ण होगी जिसमें सचिन तेंदुलकर शामिल है, इस बार अपने सम्राट सौरभ गांगुली के साथ के साथ पार्टनरशिप की थी। 1999 में केन्या के विरुद्ध उनके उत्पादक साझेदारी ने खेल के अपने मास्टर को प्रदर्शित किया था।

highest partnership in odi

यंह भी पढ़ें- top 10 fastest ball in ipl history

हाशिम अमला और एबी डी विलियर्स (दक्षिण अफ्रीका) – 238 रन:

हाशिम अमला  और एबी डी विलियर्स  के दक्षिण अफ्रीका के भयानक डूओ ने 2015 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था। उनके साझेदारी ने न केवल एक महत्वपूर्ण जीत सुनिश्चित की, बल्कि उनके सौंदर्य और परिष्करण के साथ क्रिकेट की दुनिया को भी आकर्षित किया।

highest partnership in odi

यंह भी पढ़ें- best 5 most odi wickets in women’s cricket

विराट कोहली और रोहित शर्मा (भारत) – 246 रन:

भारत के दो आधुनिक लड़ाकू मास्टर, विराट कोहली और रोहिट शार्मा, ने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी ताकतों को जोड़ दिया था। उनकी साझेदारी भारतीय क्रिकेट के एक नए युग का प्रतीक था, जो दुनिया भर के प्रशंसकों को आकर्षित करता था।

highest partnership in odi

यंह भी पढ़ें- janiye suryakumar yadav biography in hindi mein

डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड (ऑस्ट्रेलिया) – 284 रन:

2016 में, डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड के ऑस्ट्रेलियाई ड्यूटी ने ओडीआई क्रिकेट पर एक निराशाजनक निशान छोड़ दिया था। पाकिस्तान के खिलाफ उनकी साझेदारी ने दोनों खिलाड़ियों की शक्तिशाली क्षमताओं को प्रदर्शित किया था, जिससे उनकी टीम को एक यादगार जीत मिली थी।

highest partnership in odi

यंह भी पढ़ें- janiye beautiful indian cricket players wife ke baare mein

फाकर जमान औरइमाम-उल-हक (पाकिस्तान) – 304 रन:

पाकिस्तान के फाकर जमान औरइमाम-उल-हक ने 2018 में ज़िंबू के खिलाफ एक मैच के दौरान अपना नाम इतिहास में रखा था। उनकी अविश्वसनीय लड़ाई की ताकत और एक अवरुद्ध साझेदारी बनाने की क्षमता ने ओडीआई वेशभूषा में उनकी जगह को मजबूत कर दिया था।

highest partnership in odi

यंह भी पढ़ें- Top 10 most best bowler in the world

क्विंटन डी कॉक और हाशिम अमला (दक्षिण अफ्रीका) – 282 रन:

हमारी सूची में अंतिम लिस्ट हमें 2017 में वापस ले जाता है, जहां क्विंटन डी कॉक और हैशिम अमला ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने रिकॉर्ड-बूट साझेदारी के साथ प्रशंसकों को आकर्षित किया था। उनकी असाधारण रसायनशास्त्र और शानदार स्ट्रोक ने दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को आश्चर्यचकित कर दिया था।

highest partnership in odi
highest partnership in odi

यंह भी पढ़ें- Janiye best fielder in the world kaun se hai

Conclusion 

दोस्तों आज आपको इस  cricketrinhindi blog में बताया कि highest odi partnership और highest partnership in odi के बारें में आपको बता दिया गया हैं, प्रत्येक साझेदारी कौशल, निर्णायकता और चुनौतियों से ऊपर उठने की क्षमता की एक अद्वितीय कहानी बताती है। ये रिकॉर्ड उत्साहजनक क्रिकेटरों को प्रेरित भी करती  हैं और दुनिया भर के प्रशंसकों के जुनून को भी जलाती हैं, हमें खेल की शानदार सुंदरता को याद दिलाते हैं। क्रिकेट की प्रगति के साथ, प्रशंसकों को नई साझेदारी का गवाह होने की संभावना का इंतजार कर रहा है जो इन कथात्मक रिकॉर्डों को पार कर सकता है, खेल को और भी बड़े ऊंचाइयों तक ले जा सकता हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

घटिया प्रदर्शन फिर भी Hardik Pandya वर्ल्ड कप की टीम में… Krunal Pandya: खास अंदाज में मारी थी एंट्री, फिर पूरी टीम के… Icc Men’s T20 World Cup में कैसा होगा पाकिस्तान टीम का अंदाज? Yuvraj Singh: टी20 विश्व कप के लिए सिक्सर किंग युवराज सिंह को… मेरा करियर जब तक खत्म नहीं हो जाता हैं…Yuzvendra Chahal के कारण से..